राजस्थान सरकार  REET Exam 2 अगस्त 2020 को सम्पन्न कराने वाली थी इसका मतलब सरकार 2 महीने पहले यानी मई के महीने में Notification को Release करती । लेकिन कोरोना वायरस के कारण इस परीक्षा को टालना पड़ा। इसके बाद शिक्षा मंत्री ने 2 सितंबर 2020 को REET Exam करवाने की घोषणा की। इसके बाद उन्होंने फिर इस परीक्षा को निरस्त कर दिया।

 

कहाँ तो राजस्थान सरकार अगस्त और सितंबर में REET Exam करवाने वाली थी और कहाँ अभी तक NOTIFICATION द्वारा परीक्षा का Pattern,Exam date , Graduation Percent Weightage आदि के बारे में युवाओं को अभी तक नहीं सूचित कर पायी। राजस्थान की काँग्रेस सरकार सिर्फ बेरोजगारों का मजाक बना रही है।

 

Facebook Live info. By Education Minister 

REET notification

 

इस Notification में भी स्पष्ट जानकारी देने का दावा किया गया लेकिन कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी गयी।

 

आखिर किन-किन समस्याओं से जूझता है एक तैयारी कर रहा विद्यार्थी, ऐसा लगता है इस बात से सरकार को कोई मतलब नहीं है कि कितना पैसा खर्च करके एक विद्यार्थी Coaching करता है ,परीक्षा का इंतेज़ार में अपने घर से दूर रहकर नौकरी की आस में पढ़ाई करता है लेकिन सरकारें सिर्फ वोट से मतलब रखती है।

 

Exam का pattern और Syllabus की जानकारी देना सरकार की ज़िम्मेदारी है, जिसमे सरकार असफल रही है।
परीक्षा तिथि के विषय मे प्रत्येक विद्यार्थी जानता है कि COVID-19 के कारण समस्या हो सकती है लेकिन REET Exam Pattern, Syllabus तक कि जानकारी ना देकर सरकार ने साबित कर दिया, उन्हें Students के भविष्य की कोई चिंता नहीं है।
परीक्षा को निष्पक्ष तरीके से करवाना सरकार की जिम्मेदारी होती है जबकि Students को इसके लिए आंदोलन करने पड़ते है। पहले परीक्षा नहीं होती फिर Results के लिए इंतेज़ार करना पड़ता है, joining नहीं मिलती।

 

Release reet notification

 

इसीलिए #releaseREETnotification Hashtag के साथ Twitter पर Tweet करें और अपनी आवाज उठाएं।
@reetprep

 

REET Aspirants 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Categories: Latest News