REET 2021:परीक्षा के एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार के लिए ओपन हुई करेक्शन विंडो, 25 फरवरी तक ऑनलाइन करें करेक्शन

 

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) रीट 2021 परीक्षा के एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार के लिए करेक्शन विंडो ओपन कर दी गई है। कैंडिडेट्स 25 फरवरी तक ऑनलाइन सुधार कर सकते हैं। इसके लिए REET की ऑफिशियल वेबसाइट पर रीट करेक्शन हेल्प का ऑनलाइन वीडियो लिंक भी दिया गया है। इस वीडियो के जरिए कैंडिडेट्स को आवेदन फॉर्म में करेक्शन से जुड़ी जानकारी दी गई है। ऐसे में कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि करेक्शन से पहले करेक्शन पैनल का वीडियो जरूर देख लें।

 

REET Correction

 

 

25 अप्रैल को होगी परीक्षा

इस साल होने वाली इस परीक्षा के लिए 20 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन किए गए थे। जिसके बाद अब कैंडिडेट्स सोमवार से फॉर्म में करेक्शन कर सकते है। परीक्षा 25 अप्रैल रविवार को दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। कक्षा 6 से 8 के लिए परीक्षा पहली शिफ्ट में सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक होगी। जबकि दूसरी शिफ्ट में दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे तक रहेगी, जिसमें 1 से 5 तक के लिए परीक्षा होगी।

 

31,000 पदों होगी भर्ती

इस परीक्षा के लिए राजस्थान में लेवल -1 के करीब 31,000 पदों पर भर्ती की जाएगी। REET परीक्षा के दोनों क्वेश्चन पेपर के सभी सवाल बहुविकल्पी होंगे। साथ ही प्रथम और द्वितीय दोनों ही पेपर में कुल 150 प्रश्न पूछे जाएंगे और हर प्रश्न 1 अंक का होगा। वहीं, इन प्रश्नों को हल करने के लिए अभ्यर्थियों को ढाई घंटे का समय दिया जाएगा।

 

 

 

#Source – Dainik Bhaskar

 

 

BOOKS For REET Exam :

REET/RTET Level 1st & 2nd Child Development and Educational Psychology Books

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Comment